इलियास के हाथों की कठपुतली बनी आम आदमी पार्टी : पटेल





लखीमपुर-खीरी। खीरी संसदीय सीट से अपने टिकट पर खतरा मंडराता देख इलियास आजमी ने प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों को गुमराह कर एक बार फिर पार्टी के संविधान से हटकर मेरे निष्कासन की फर्जी घोषणा की है। जबकि राष्ट्रीय स्तर पर न ही इस मामले को संज्ञान में लिया गया है और न पार्टी संविधान के हिसाब से किसी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निकाला जा सकता है।

यह बात पार्टी से निष्काषित किए जाने की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व जिला संयोजक ओम प्रकाश पटेल ने व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पार्टी की स्थापना के समय से लेकर मौजूदा वक्त तक चाहे दिल्ली में विधान सभा के चुनाव का मामला हो या फिर प्रदेश पर्यवेक्षक की हैसियत से विभिन्न जनपदों क्रमशः बहराइच, गोण्डा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर की इकाई गठित करने का काम हो या फिर तथा जिले में संयोजक की हैसियत से हजारों की संख्या में पार्टी के सदस्य बनाने का काम हो हमेशा पार्टी हित में काम किया है।

पूर्व में मेरे ऊपर फर्जी तरीके से 156(3) के माध्यम से एक मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया था, जिसके तहत मुझे वक्ती तौर पर जिला संयोजक के पद से हटा दिया गया था। वह मुकदमा भी जांचोपरांत फर्जी पाया गया और उसे पुलिस द्वारा खत्म कर दिया गया। ऐसे में मेरी वापसी संयोजक पद पर होनी तय थी। ऐसे में एक बार फिर अपने टिकट पर खतरा मंडराता देख पार्टी नेता इलियास आजमी ने साजिशन प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों को गुमराह कर मुझे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटाने का पार्टी संविधान से हटकर घृणित कार्य किया है जो पार्टी विरोधी है।

उन्होंने कहा कि चूंकि इलियास आजमी पूर्व में पहले सपा, फिर बसपा से सांसद रह चुके हैं और बीते चुनाव में उन्हें जिले की जनता ने नकार दिया था। जिसके चलते उन्हें शिकस्त खानी पड़ी थी। चूंकि पार्टी जिले से किसी नए व आम चेहरे को प्रत्याशी बनाना चाह रही है और लगातार मुझसे सम्पर्क में हैं। ऐसे में खुद पर मंडराता देख यह बौखलाहट में अनर्गल कार्य कर रहे हैं। जबकि मैं चाहे दिल्ली व जिले में प्रशिक्षण कार्यक्रम हो या फिर राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर 15 से 23 फरवरी तक जिले भर में झाड़ू यात्रा निकालने का कार्य हो।

मैं हमेशा पार्टी हित में कार्य करता रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरे पार्टी के निष्कासन की खबर पर मेरे द्वारा गठित किए जाने वाले जनपदों बहराइच, गोण्डा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर के संयोजकों व पदाधिकारियों ने इस खबर के साथ आक्रोष है और वह सब मेरे साथ हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post