किसानों की समस्यायें हल नहीं करना चाहती प्रदेश सरकार : जितिन प्रसाद





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी मे धौरहरा क्षेत्र को माड्ल क्षेत्र बनाऊंगा, यहां पर आने वाले हर व्यक्ति को धौरहरा के विकास कार्य देखकर ही पता चल जाये कि वह धौरहरा क्षेत्र में है। उक्त विचार केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद खीरी की धौरहरा विधानसभा के सिसैया में ओ एन जी सी सामुदायिक अस्पताल के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

 उन्होने कहा कि जब वह पिछला लोकसभा चुनाव के लिए धौरहरा में आये तो धौरहरा विधानसभा की स्थित देखकर बहुत परेशान हुए यहां पर न तो सड़कें थी और न यहां पर स्वास्थ्य की कोई सुविधाएं दो नदियों के बीच में होने के कारण यह पूरा क्षेत्र बाढ़ से तबाह रहता था। उन्होने कहा कि मैं यह सोंचकर परेशान रहता था कि यहां की महिलाएं अपने परिवार को भोजन किस प्रकार बनाकर देती होंगी तब मैने घर-घर गैस सिलेण्डर पहुंचाकर महिलाओं की समस्याओं को कम करने का प्रयास किया और केन्द्र सरकार से बाढ़ की रोकथाम के लिए 55 करोड़ रूपए स्वीकृत कराए। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार न होने कारण इस पैसे का काफी दुरूपयोग हुआ जिसकी उन्होने समय-समय पर शिकायत प्रदेश सरकार से की। परन्तु कोई ठोस कार्यवाही प्रदेश सरकरों से नही हुई है।

 उन्होने वर्तमान में गन्ना किसानों की समस्याओं के लिए प्रदेश सरकार और चीनी मिल मालिकों की मिली भगत का परिणाम बताया और कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों की समस्या को हल नही करना चाहती उसे किसानों के बजाय मिल मालिक ज्यादा खास दिखायी देते है। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि जब मैने नौ माह पहले सिसैया चैराहे पर ओ एन जीसी एस से अस्पताल बनाने के लिए कहा तो ईसानगर कटौली रोड पर जमीन दिखाई व सिसैया धौरहरा रोड पर जमीन दिखवाई परन्तु ओ एन जी सी अधिकारियों ने इतनी खराब सड़क पर अस्पताल बनवाने व डाॅक्टरों के आने पर असमर्थता जाहिर की।

 फिर मैने उसी दिन यह प्रण किया कि सबसे पहले मैं सड़के बनवाऊंगा जिससे क्षेत्र का विकास हो सके तथा उद्योग यहां लग सके। मैं कई उद्योग पतियों को लाया भी हूँ और मेरी बात-चीत भी चल रही है शीघ्र ही इस क्षेत्र में बड़े उद्योग लगवाकर नौजवानों को यहीं पर रोजगार दिलाऊंगा। उन्होने ओ एन जीसी अधिकारियों से शीघ्र ही धौरहरा में वोकेशनल ट्रेनिंग सेन्टर खोलने के लिए कहा वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर खुलने से यहां के युवाओं को अच्छे रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होने कहा कि हसनपुर कटौली में शारदानदी पर शीघ्र ही पुल बनवाकर तम्बौर को धौरहरा से जोड़ देंगे।

 केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद अस्पताल परिसर में आये जनसमूह को अपने परिवार के बारे में भी विस्तार से बताया उन्हेाने कहा कि मैं अपने बेटे को इस क्षेत्र में लाकर नमन् कराऊंगा जिस तरह से मैं अपने बेटे के भविष्य के लिए चिन्तित हूँ उसी तरह मैं धौरहरा लोकसभा के हर बेटे के भविष्य के लिए चिन्तित रहता हूँ क्षेत्र के सभी नवजवानों तथा बच्चों को सभी सुविधाएं जब तक नही मिल जाती तब तक मेरी चिन्ता दूर नही होगी। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के सम्बोधन से पहले ओ एन जी सी के चैयरमेन सुधीर वासुदेव ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद हमेशा धौरहरा की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चिंतित रहते थे।

 उन्ही के अथक् प्रयासों से यह अस्पताल बना है और आज इसे आप सबके सुविधाओं के लिए खेाल दिया गया है। इस अस्पताल का संचालन चन्दन हेल्थकेयर लि के सहयोग से होगा। चन्दन हेल्थ केयर स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी संस्था है जो पिछले पच्चीस सालों से स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रही है। ओ एन जी सी के चीफ सी एस आर (कार्पोरेट सामाजिक दायित्व) ने कहा कि यह अस्पताल इस क्षेत्र के लिए वरदान की तरह है जो समाज के सभी वर्गो को खास तौर से दुर्बल वर्ग के लिए बनाया गया है इस अस्पताल में योग्यतम डाॅक्टरों, नर्सो तथा पैरामेडिकल स्टाॅफ की एक श्रेष्ठ टीम है जो कि निरन्तर मरीजों की देखभाल के लिए गठित की गयी है।

 इस अवसर पर पूर्व मंत्री बंशीधर राज, पूर्व जिलाध्यक्ष इकबाल अहमद खां, पूर्व मंत्री माया प्रसाद, समर प्रताप सिंह, रवि प्रताप सिंह, राजीव अग्निहोत्री, अशोक सक्सेना, प्रहलाद पटेल, राघवेन्द्र बहादुर, गणेश प्रताप सिंह, अलीम किरमानी, पूर्व मंत्री रामकृष्ण, डा देवराज सिंह, सत्यबन्धु गौड़, सुजीता कुमारी, मंजीत कौर, गुडिया सलमानी, हामिद, राजीव मिश्रा, बनारसी त्रिवेदी, आशीष अवस्थी, कमलेश मिश्रा, जमाल अहमद, अनिल गुप्ता, सुशील श्रीवास्तव, रमेश वर्मा, दिलीप, हनीफ, के सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।      



  


Post a Comment

Previous Post Next Post