भाजपा विधायक ने सदन मे उठाई क्षेत्र की समस्यायें





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी की निघासन विधानसभा मे भाजपा विधायक अजय मिश्र टेनी ने एक बार फिर सदन में क्षेत्र की समस्याओं को उठाया। सदन में कई सवालों को मंजूर भी कर लिया गया है।

सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित पत्रकार वार्ता में अजय मिश्र टेनी ने कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार सरकारी अस्पतालों में दवा तथा जांच फ्री होने की बात करती है, जबकि सरकारी अस्पतालों में दवा बाहर से लिखी जाती है। इस मामले को सदन ने स्वीकार कर लिया। इसके अलावा धौरहरा में करीब सत्तर पट्टा धारकों की जमीन पर जबरन कब्जा करने की बात भी सदन में उठाई। इस पर मामले की जांच करने की बात कही गई। बेलरायां कस्बे में कस्टम कार्यालय खोले जाने के सवाल को सदन ने अस्वीकार कर दिया।

तिकुनियां गांव में किसान मनोहर लाल की जंगली हांथियों के मारने को लेकर उनके परिवारीजनों को २० लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने तथा जंगल के किनारे लगी फसल नष्ट करने के सवाल को गंभीरता से लेते हुए इससे निजात दिलाने की बात मुख्यमंत्री ने कही। इसके अलावा प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवाल में कहा कि पसगवां में दो बच्चों की हत्या से जाहिर होता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

 इसके अलावा भारत नेपाल सीमा खुली होने तथा आतंकवादी गतविधियों से भारत को खतरा के साथ टुंडा, अटकल जैसे आतंकवादी देश में घुस आते है। इसलिए सीमा पर चैकसी बढ़ाना जरूरी है। इस सवाल को पद्रेश सरकार ने गंभीरता से लेते हुए इस पर अमल करने की बात कही।  सिंगहा में डिग्री कालेज बनने के सवाल पर प्रदेश सरकार ने हरी झंडी दी है। प्रदेश के थानों में खराब पड़े कंप्यूटर को सही कराने के सवाल को गंभीरता से लिया। सदन ने जवाब में बताया कि पूरे प्रदेश के ५५७ थानों में कंप्यूटर खराब है।

उन कंप्यूटरों को सही करने की बात सदन में कही गई है। निघासन  तिकुनियां को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने, निघासन में स्थित फायर विग्रेड में स्टाफ की कमी को पूरा करने संबंधी सवाल भी उठाए। इस दौरान संजय सिंह, केपी राना, संगम लाल, नगेंद्र सिंह सेंगर, केके तिवारी, केएल वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post