अव्यवस्था मिलने पर सीएमओ ने लगाई फटकार




लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी की निघासन तहसील मे सीएमओ एके सिंह ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था मिलने पर कई कर्मचारियों को जमकर फटकार भी लगाई। निरीक्षण के दौरान दो डाक्टर तथा दो स्टाफ नर्स समेत करीब पांच लोग अनुपस्थित मिले।

 अनुपस्थित मिले लोगों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होने सीएचसी में तैनात डाक्टर लालजी पासी को करीब एक साल से खाली पड़े सिंगाही पीएचसी में तैनात करने का फरमान जारी किया है। सीएमओ एके सिंह अचानक स्थानीय सीएचसी पहुंचे। उनके पहुंचते ही सीएचसी में भगदड़ मच गई। वहां पहुंचते ही उन्होने सबसे पहले उपस्थित रजिस्टर मंगवाया उसके बाद बारी बारी से एक- एक डाक्टर तथा कर्मचारी को बुलाकर पूछताछ की।

 उन्होने काउंसलर सुलोचना चैहान, राजकुमार, शिवम् आप्टोमैटलिस्ट, स्टाफ नर्स अनामिका, शोभना मौर्या, डाक्टर नीरज चैरसिया, वैभव श्रीवास्तव को अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। उसके बाद वह एलटी के पास पहुंचे। उन्होने एलटी से जेएसवाई का रजिस्टर मांगा। जेएसवाई का रजिस्टर न मिलने पर सीएमओ नाराज हो गए और एलटी को जमकर फटकार लगाई। नवागत बाबू सुनीत श्रीवास्तव द्वारा अनुशासन हीनता करने पर जमकर फटकार लगाते हुए दुबारा इसे न करने की नसीहत दी। साथ ही वहां मौजूद डाक्टर सालिगराम ने शिकाएत की तिकुनियां में डाक्टर की पोस्टिंग होने के बाद भी मेडिकल के लिए लोगों को करीब चालीस किलोमीटर दूर आना पड़ता है।

उन्होने शिकाएत को गंभीरता से लेते हुए तिकुनियां पीएचसी में मेडिकल कराने के निर्देश दिए। उन्होने बंद पड़े पीएचसी छदुई पतिया तथा मूड़ाबुजुर्ग में सीएचसी में तैनात डाक्टर सालिगराम को तीन तीन दिन बैठने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी हिदायत दी कि कोई भी अस्पताल बंद न रहे। उन्होने बताया कि जिले में १८१ डाक्टरों की आवश्यकता है और मात्र ६० डाक्टर ही पोस्ट है।

Post a Comment

Previous Post Next Post