बस एक लंच, और पूरा हो गया निरीक्षण





लखीमपुर-खीरी। रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी अंबिकेश ने गोंडा से मैलानी के बीच पडऩे वाले रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा आदि की जांच की लेकिन जनपद खीरी की तहसील पलिया पहुंचने पर उनका निरीक्षण केवल औपचारिकता तक सिमट कर रह गया।

उन्होंने बोगी में बैठे-बैठे लंच किया और बिना नीचे उतरे ही रवाना हो गए। हालांकि गोंडा से पलिया के बीच पडऩे वाले कुछ स्टेशनों का उन्होंने निरीक्षण किया, लेकिन यहां पर बोगी में बैठे-बैठे हुई जांच चर्चा का विषय बनी है। मालूम हो कि रेलवे विभाग में सुरक्षा, संरक्षा और समय पालन पर विशेष ध्यान दिया जाता है। जिसके चलते बीते दिवस मुख्य संरक्षा अधिकारी अंबिकेश गोंडा से मैलानी के बीच पडऩे वाले रेलवे स्टेशनों पर संरक्षा की जांच करने के लिए निकले थे।

जिसमें रेलवे स्टेशनों पर विभाग की संपत्ति की सुरक्षा, ट्रेनों की सुरक्षा, लाइनों की स्थिति आदि की जांच की जानी थी। जिसके लिए सुबह से तैयारियां चल रही थीं और स्टाफ उनकी अगुवानी में जुटा हुआ था लेकिन दोपहर साढ़े तीन बजे जब मुख्य संरक्षा अधिकारी गोंडा-बरेली ट्रेन से पलिया पहुंचे, तो स्टाफ में हडक़ंप मच गया लेकिन उन्होंने अपने स्पेशल बोगी से नीचे उतरने की जहमत तक नहीं उठाई।

अंदर बैठे-बैठे ही लंच किया और अधीनस्थों को निर्देश देकर रवाना हो गए। हालांकि इससे पूर्व गोंडा से पलिया के बीच पडऩे वाले कुछ स्टेशनों पर उन्होंने जरूर निरीक्षण किया लेकिन पलिया स्टेशन पर बोगी मे बैठे-बैठे किया गया निरीक्षण आम जनमानस मे चर्चा का विषय बना रहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post