धनुष यज्ञ मेला मे पवनपुत्र की लीला का मंचन





लखीमपुर-खीरी। जनपद के कस्बा मितौली में चल रहें मेंला धनुष यज्ञ में वृनदावन से आई दाऊ भाई रासलीला पार्टी के कलाकारों द्वारा दिन के कार्यकृम में पवनपुत्र हनुमान के जन्म की लीला का मंचन किया गया और रात के कार्यकृम में कृष्ण सुदामा चरित्र का मंचन करके प्र्रगाढ मित्रता का अनोखा अभिनय प्रस्तुत कर दर्शको को भाव विभोंर कर दिया।

 मेंलाधनुष यज्ञ के आयोजक ग्राम प्रधान दिनेश कुमार मास्टर ने बताया कि मेंले में अटठाईस जनवरी तक रास लीला के कार्यकृम का आयोजन किया जाएगा।उसके बाद कृमशः 29 जनवरी को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का कार्यकृम  30 जनवरी को जवाबी कौव्वाली का मुकाबला दिल्ली से आने वाली बेबी डिस्को एण्ड पार्टी और जमील शकील एण्ड पार्टी एटा केे बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

अगले दिन 31 जनवरी को क्षेत्र के स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यकृम प्रस्तुत किया जाएगें और कार्यकृम के अन्तिम दिन एक फरवरी को म्यूजिक कानफ्रेंस का कार्यकृम प्रस्तुत किया जाएगा। मेंले में स्कूली बच्चों द्वारा कार्यकृम करवाने का मुख्य उद्देष्य ग्रामीण  क्षेत्र के प्रतिभावन छात्र, छात्राओं को विकसित करना व शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को आगे बढ़ाए जाने का कार्य किया जा रहा है ंयह जानकारी मास्टर दिनेश कुमार व सुरेश शक्ला ने दी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post