उत्साह के साथ मनेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी मे जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि जनपद मे राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को पूरे उत्साह और भव्यता के साथ आयोजित किया जायेगा।

 इस अवसर पर मतदाताओं द्वारा शपथ ग्रहण की जायेगी और विभिन्न सांस्कुतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया जायेगा। इसी प्रकार कार्यक्रम सभी तहसीलों के अन्तर्गत विभिन्न शिक्षण संस्थाओं मे भी आयोजित किये जांयेगे। जिलाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी, 2014 को 11ः00 बजे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी विभागों, कार्यालयों के  सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को मतदाता शपथ दिलाने तथा मुख्य निर्वाचन आयुक्त का संदेश पढ़ने का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

शपथ का प्रारूप इस प्रकार है कि ‘‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र मे अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों मे अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे‘‘।

डीएम ने बताया कि प्राररुप ceo की वेबसाइट ceottarpradesh.nic.in पर उपलब्ध है। 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post