महिलाओं ने फूंका ममता बनर्जी का पुतला





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी की तहसील पलियाकलां मे शुक्रवार को आखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में छात्रा से हुए दुष्कर्म की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिए गये बयान की निंदा करते हुए कमल चैराहे पर उनका पुतला फूंक कर विरोध जताया।

साथ ही एसोशिएसन ने ऐसी बयानबाजी पर पीड़ित परिवार से माफी मांगने की भी मांग उठाई। पुतला दहन से पूर्व एसोसिएशन के कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसे संबोधित करते हुए एसोशिएसन की प्रदेश उपाध्यक्ष आरती राय ने कहा कि आज हर जगह महिला उत्पीडऩ की बाढ़ सी आ गई है। जिले में अमीरनगर की घटना इसका ताजा उदाहरण है। जिसमें 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

 कोलकाता में उससे भी ज्यादा भयानक कांड हो गया और पुलिस आरोपियों को दंडित करने के बजाय उलटा पीड़ित परिवार को ही धमका रही है जबकि वहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिन्होंने घटना को सीधे तौर पर राजनीतिक साजिश करार देकर दबाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि ऐपवा मुख्यमंत्री के इस बयान की निंदा करती है और उनसे पीड़ित परिवार व जनता से माफी मांगने की मांग करती है।

बैठक के बाद एसोशिएसन के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा विरोध जुलूस निकाला गया और कमल चैराहे पर पहुंचकर ममता बनर्जी के पुतले को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान महिलाओं ने जोरदार नारेबाजी की। इस मौके पर सुधा सिंह, तेतरी देवी, गुडिय़ा, पिंकी, प्रिया, कविता, मोहिनी, नीलम सहित तमाम महिलाएं मौजूद थीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post