निर्माण कार्य मे घटिया सामग्री के प्रयोग पर जितिन ने लगाई फटकार





लखीमपुर-खीरी। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने धौरहरा विधान सभा क्षेत्र मे भ्रमण के मौके पर सिसैया चैराहा स्थित निर्माणाधीन ओ एन जी सी के अस्पताल परिसर में कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को कार्यकर्ताओं ने बताया कि ईसानगर कांटा सेंटर से अन्दर थाने के सामने होते हुए हसनपुर कटौली मार्ग तक सांसद निधि से बन रही पंेटिंग रोड के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।

कार्यकर्ताओं से शिकायत मिलने पर तत्काल केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ईसानगर निर्माणाधीन सड़क के निरीक्षण हेतु पहुंचे वहां पर निरीक्षण के दौरान सड़क के निर्माण कार्य में मानक के अनुसार निर्माण कार्य नही मिलने पर मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग (त्ण्म्ण्ैण्) के इंजीनियर मदन मोहन को केंद्रीय मंत्री ने खराब गुणवत्ता के लिए फटकार लगाई तथा तुरंत जिलाधिकारी खीरी से बात कर उक्त सड़क को दोबारा मानक के अनुसार बनाने का निर्देश दिया।

ईसानगर गांव के तथा आस-पास गांव के लोगों ने विगत दिनों केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद से ईसानगर गांव के अन्दर की सड़क बनवाने की मांग की थी जिस पर केंद्रीय मंत्री ने संज्ञान लेते हुए कांटा सेंटर से थाने के सामने होते हुए हसनपुर कटौली मार्ग सैय्यद बाबा की मजार तक 1120 मीटर पेंटिंग रोड 22 लाख रूपए में बनाने हेतु स्वीकृति प्रदान की थी। उक्त सड़क का निर्माण कार्य ग्रामीण विकास अभियन्त्रण विभाग द्वारा कराया जा रहा था।
         
 केंद्रीय मंत्री ने इससे पूर्व भी सांसद निधि से हो रहे विकास कार्यो में जिले के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण एवं मानक के अनुरूप कार्य कराने का निर्देश दिया था और किसी भी दशा में विकास कार्यो में गुणवत्ता के साथ समझौता नही करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया था परन्तु फिर भी विकास कार्यो में जिले से मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने मौके पर जाकर स्वयं गुणवत्ता की जांच की और मानक के अनुरूप न हो रहे कार्य को पुनः नये सिरे से पेंटिंग सड़क बनाने का निर्देश दिया है।

 इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ गणेश प्रताप सिंह, कांग्रेस जिलाघ्यक्ष प्रहलाद पटेल, अलीम किरमानी, नवीन पाण्डेय, राजीव मिश्रा, कमलेश मिश्रा, अनिल गुप्ता, हनीफ खां, सुशील श्रीवास्तव, मंगू लाल नेता, डा देवराज सिंह, रामेन्द्र शुक्ला सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post