पाल इण्टरनेशनल स्कूल मे मनाया गया ग्यारहवां स्थापना दिवस





लखीमपुर-खीरी। पाल इंटर नेशनल स्कूल का 11वां स्थापना दिवस स्कूल के क्रीडंगन मं दोपहर 2 बजे मां वीणा पाणि के सम्मुख मुख्य दीप प्रज्जवल के साथ सरस्वती वंदना से प्रारम्भ हुआ। मां सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि वैशाली अली ने माल्यार्पण कर संस्कृति के रंग कार्यक्रम का विधिवत् शुभारम्भ किया।

 सर्वप्रथम कंु सिमरन 11, कुं अनुष्का 11, कंु काजोल 12 ने सरस्वती वंदना कर मां सरस्वती का अर्चन कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए किंडर गार्डन सेक्शन के छात्र/छात्राओं मास्टर- अंश, अर्पणजोत, शीरेश, किशलयए कुशाग्र, नितिन, रोहन, संजीत, सरस, सार्थक, साक्षी, शिवम ने हम बच्चे है। गीत की की मोहक प्रस्तुति दी सारे पंडाल के श्रोतागण ने तालियां बजाकर उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम की अगली प्रस्तुति भक्ति रीमिक्स ‘‘सतनाम वाहे गुरू’’ प्रस्तुत की गयी।

 इसी क्रम में गायत्री मंुत्र के सस्वर पाठ की प्रस्तुति की गयी। ‘‘जो है अलबेला’’ गीत प्रस्तुत किया तदोपरान्त ‘‘ शाहो का है जो शाह’’ कव्वाली की प्रस्तुति छात्र/छात्राओं के द्वारा मोहक अंदाज में की गयी। जिंगल वेल- गीत को बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किया गया जदोरान्त कक्षा 3 के छात्र/छात्राओं ने एनीमल शो की ध्वनियां एवं वेश का बेहतरीन प्रर्दशन किया सभी दर्शकों ने तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहर्वधन किया। इसके बाद मैसेज टू आल मदर्स कार्यक्रम की प्रस्तुति नन्हें-मुन्हें बच्चों ने दी। इसके बाद छात्राओं ने बेटी के कोख में मरने से बचाने की पहल करते हुए इतनी सी खुशी का मोहक प्रस्तुतिकरण करते हुए लड़की बचाओ मां बचाओं का समाज को संदेश देने की कोशिश की गयी।

भारतीय संस्कृति और सभ्यता का विश्व में अद्वितीय स्थान है यहां पर सर्व धर्म का सम्भाव का आदर  किया जाता है। यह संदेश देते हुए कक्षा 11 के छात्र/छा़त्राओं ने रघुपति राघव राजाराम पर अपनी जबर्दस्त प्रस्तुति दी। जिसकी सराहना मुख्य अतिथि समेत सारे अभिभावकों ने की। विद्यालय की प्रधानाचार्य रश्मि जौहर ने शैक्षिक क्रियाकलाप पर आधारित शिक्षण पर बल देते हुए अपने विद्यालय में इसके लिए समय-समय पर आयोजित होने वाले शैक्षिक भ्रमण (टूर) स्मार्ट क्लास द्वारा शिक्षण तथा अन्य क्रियाकलापों के द्वारा बच्चों को शिक्षित करने के लिए विद्यालय द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में समुचित जानाकरी दी।

विद्यालय के प्रबंधक रमनजीत सिंह जौहर ने सभी को धन्यवाद दिया। विद्यालय के अभिभावकों से यह अपील की कि छा़त्र के सुनियोजित व स्वस्थ्य विकास के लिए समय-समय पर विद्यालय में आयोजित अभिभाव गोष्ठी पर अवश्य आयें। कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि वैशाली अली ने शिक्षा व उसकी उपयोगिता के बारे में बताया तथा छात्ऱ/छा़त्राओं को अपने अध्ययन के लिए सदैव शत प्रतिशत समर्पित रहने की प्ररेणा दी। जिससे वह समाज के जिम्मेदार नागरिक बन सकें एावं देश की उन्नति के लिए सतत् प्रयास कर सकें।

Post a Comment

Previous Post Next Post