प्रधानाध्यापक पर लगाया यूनीफार्म वितरण मे भ्रष्टाचार का आरोप





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील मोहम्मदी क्षेत्र मे युवा सोशल संस्था के द्वारा ब्लाक पसगवां के प्राथमिक विद्यालय पाण्डेवारी के प्रधानाध्यापक पर विद्यालय व क्षेत्र के अन्य विद्यालयों में अपने को एनपीआरसी बताकर भ्रष्टाचार करनें का आरोप लगाते हुए एक प्रार्थनापत्र एसडीएम मोहम्मदी को सौप कर जांच व कार्यवाही की मांग की गयी है।

 युवा सोशल संस्था के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप मौर्य नें उपजिलाधिकारी को दिये गये प्रार्थनापत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि प्राथमिक विद्यालय पाण्डेवारी में कार्यरत प्रधानाध्यापक मदन मोहन पाण्डेय द्वारा नियम विरूद्व एनपीआरसी के पद पर रहते हुए कई विद्यालय भवनों के निर्माण व डेस वितरण में भारी भ्रष्टाचार किया है। उक्त के द्वारा वनवाये गये लगभग 20 विद्यालय भवनों में किसी में भी मानकों का पालन न कर भारी भ्रष्टाचार किया गया है वहीं अपनी दवंगई के चलते मदन मोहन पाण्डेय अपनी ग्राम सभा के अलावा अन्य कई ग्राम सभाओं के विद्यालयों के खातों का संचालन कर रहे है।

विभागीय जांच के वाद उक्त अध्यापक को एनपीआरसी जसमढी के पद से हटा दिया गया था किन्तु पद से हटनें के बाद भी इसनें एनपीआरसी जसमढी व एनपीआरसी पसगवां के खातों का संचालन करते हुए हजारों रू निकाल लिए जिसकी रिपोर्ट पसगवां थाने में दर्ज करवाई जा चुकी है। उक्त अध्यापक पर विभागीय कार्यवाही न होनें के चलते उसके हैसले वुलंद है। प्रार्थनापत्र में मदन मोहन पाण्डेय के कृत्यों की जांच करवा कर कार्यवाही करनें की मांग की गयी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post