नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु मुफ्त गाइडेंस देगी सोसायटी : अरशद





लखीमपुर-खीरी। रेड के्रसेन्ट सोसाइटी आफ इंडिया आने वाले दिनों में रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु नौजवानों को उपलब्ध नौकरियों की जानकारी एवं मुफ्त गाइडेन्स सुविधा उपलब्ध करवायेगी। उक्त वातंे सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद सिद्दीकी नें सोसाइटी के मोहम्मदी स्थित कार्यालय पर आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहीं।

उन्होंनें कहा कि देश में अवसर तो है पर प्रशिक्षित लोगों की कमी है। सोसाइटी गरीव बेरोजगारों को निःशुल्क प्रशिक्षण दिलवाकर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध करवायेगी। उन्होंनें क्षेत्र के लोगों से अपील की जो सिलाई, कढाई, शिक्षा, ड्राइविंग, कम्प्यूटर टेनिंग, मोबाइल रिपेयरिंग, भवन निर्माण, नर्सिंग आदि सिखा सके तथा लोगों को आत्म निर्भर वना सकें वे अधिक से अधिक संख्या में लोगों को संस्था से जोडें। उन्होंनें बताया कि संस्था 2 मार्च को धौरहरा में निःशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करनें जा रही है तथा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गरीवों को 5 हजार से अधिक कम्वलों का वितरण किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि संस्था का लक्ष्य है कि वे सभी गरीव जो धन की कमी के चलते अपने बेटे या बेटी की शादी नही कर सकते ऐसे लोग किसी भी जाति या धर्म के हो, उनकी शादी संस्था उनके धर्म एवं सामाजिक परंपराओं के अनुसार करवायेगी। इस अवसर पर राजकुमार गुप्ता, डा जेड खान, देवरंजन मिश्रा, मो शाहिद, मो हाशिम एड, शिवम राठौर, मो वासिफ सिददीकी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post