राष्ट्रीय एकता विराट कुश्ती दंगल का हुआ शुभारम्भ





लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन कस्बे में चार दिवसीय राष्ट्रीय एकता विराट कुश्ती दंगल का शुभारंभ सपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता गोपाल शंकर पांडे ने फीता काटकर किया। दंगल में करीब एक दर्जन पहलवानों ने अपने दांव पेंच आजमाये। मेरठ के साकिर ने लगातार तीन कुश्ती जीतकर दर्शकों को अपनी पहलवानी का लोहा मनवा दिया।

 कस्बे के गोपाल शंकर की बाग में आयोजित प्रतियोगिता में पहली कुश्ती बड़ी ही रोमांचकारी रही। इस कुश्ती में मेरठ के पहलवान साकिर ने आंवला के पहलवान भारत को पटखनी लगाकर दंगल जीत लिया। दूसरी कुश्ती में एक बार फिर साकिर ने निघासन के पहलवान रमेश, दुबहा के मुन्ना ने पकरिया के अफजल, रकेहटी के सद्दाम ने मुरादाबाद के सोनू, रकेहटी के ही सोनू ने मेरठ के जाबिर को पटखनी लगाई।

उसके बाद मुरादाबाद के धरम सिंह व मुरादाब के सोने सिंह की कुश्ती बराबर पर छूटी। कस्बे में पहली बार दंगल देखने वालों की काफी भीड़ रही। लोगों ने पेंड़ों पर चढ़कर दंगल का आनंद लिया। रेफरी का रोल मेरठ के शौकत ने अदा किया। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक रामू विश्वकर्मा, गुलाम जिलानी, आफताब साहिल, रजनीश कनौजिया, सोनू सिंह, मनोज राजा, उमेश पहलवान उर्फ मुन्ना आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post