व्यापारियों ने की कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी के कस्बा निघासन को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की मंाग को लेकर व्यापारी एक बार फिर लामबंद हो गए है। व्यापारियों ने नगर पंचायत की दर्जे की मांग को लेकर डीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

जनपद के निघासन कस्बे मे व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक चैबिया की अगुवाई में व्यापारी तहसीलदार रामऔतार से मिले और डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि करीब 138 साल पुरानी तहसील होने के साथ ही ब्लाक, थाना, सीओ, बैंक, कालेज, आबकारी, फायर स्टेशन, मुंसिफ कोर्ट, दूरसंचार आदि सरकारी कार्यालयों के अलावा इंटर व डिग्री कालेज है। इसी तहसील को काटकर पलिया व धौरहरा तहसील बनाई गई। इन दोनो तहसीलों को नगर पंचायत का दर्जा भी मिल गया है लेकिन दो तहसीलों को जन्म देने वाली इस तहसील को दो दशक बीत जाने के बाद भी नगर पंचायत का दर्जा नहीं मिल सका जबकि यह तहसील सारे मानकों को पूरा कर रही है।

तहसीलदार ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि नगर पंचायत की मांग को शासन तक पहुंचाया जायेगा। इस दौरान दामोदर प्रसाद वर्मा, आफताब साहिल, नाजिम खां, रामनरेश, सर्वजीत सिंह चानी, योगेश दीक्षित, आनंद सोनी, सचिन गुप्ता, दिनेश, मुजम्मिल, इकबाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post