गन्ना किसानो को बर्बाद करने पर तुली प्रदेश सरकार : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने कहा कि सरकार और प्रशासन की अनेक घोषणाओं के बाद भी गन्ना मिलों द्वारा गन्ना खरीद शुरू न करना इन सारी घोषणाओं को गन्ना किसानों के लिए छलावा ही साबित कर रहा है।

वैशाली अली आज फूलबेहड़ ब्लाक के मिठना बौझी गांव में किसानों व ग्रामीणों की सभा को सम्बोधित कर रही थी। उन्होेंने कहा कि प्रदेश सरकार और प्रशासन शुगर लाॅबी के पूरी तरह दबाव में है और प्रदेश सरकार गन्ना किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है उन्होंने कहा कि बस्तौली के गन्ना किसान सत्यपाल द्वारा गले में फंदा डालकर अपनी जान दे दी है लेकिन गन्ना किसानों के आन्दोलन ने वहीं फंदा प्रदेश सराकर के गले में डाल दिया है। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि अगर दो दिन के भीतर गन्ना मिलें सट्टेदार किसानों को गन्ना आपूर्ति के लिए पर्चियां जारी करना शुरू नहीं करते तो खीरी के गन्ना किसानों को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता लखनऊ कूच करने का कार्यक्रम भी बना सकते है।

सभा को सम्बोधित करते हुए किसान नेता रामेंद्र जनवार ने कहा कि इस बार प्रदेश सरकार ने गन्ना किसानों के साथ जो विश्वास घात किया है उसने किसानों द्वारा गन्ना बोवाई की अगली फसल पर सवालियां निशान लगा दिया है उन्हांेने कहा कि प्रदेश सरकार ने शुगर लाॅबी के दबाव में ही गन्ने का खरीद मूल्य 280 रू घोषित करने के बाद भी किसानों को प्रारम्भिक भुगतान 260 रू दिये जाने की घोषणा की।

किसानों को बकाया पैसा इसी पेराई सत्र में मिल पायेगा इस पर भी किसानों को संदेह है। आज की सभा में गन्ना किसान सोनू सिंह, आलोक बाजपेयी, राजेश कुमार अवस्थी, मो इकरार तथा प्यारे सिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में किसान, ग्रामीण व महिलाएं उपस्थित थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post