समाजवादी विकास पदयात्रा का हुआ स्वागत





लखीमपुर-खीरी। सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा धौरहरा लोकसभा से सपा प्रत्याशी आनन्द भदौरिया की 9 दिसम्बर से प्रारम्भ हुई समाजवादी विकास पद यात्रा आज तीसरे दिन रात्रि विश्राम के बाद जनपद की विधानसभा मोहम्मदी के ग्राम नौगवां से चल कर ग्राम शाहपुर राजा, राजेपुर, भंगेली, मगरेना होती हुई ग्राम धमौला पहुंची जहां एक विशाल जनसभा को आनन्द भदौरिया के साथ मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष शशांक यादव नें भी सम्बोधित किया।

मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष शशांक यादव नें कहा कि क्षेत्र में सडक, पेयजल एंव बिजली की समस्यों का शीघ्र समाधान किया जायेगा। पदयात्रा के अगुआकार धौरहरा लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी आनंद भदौरिया ने विकास पद यात्रा के दौरान लोगो से भावुक अपील की। उन्होनेे कहा कि किसानो, व्यापारियो, शिक्षको, वकीलो, बुद्धिजीवियों एवं युवाओं से समर्थन मांगने के लिए आया हूँ। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रो में विकास की हकीकत एंव जमीनी  सच्चाई देख रहा हूँ।

आजादी के 66 वर्षो बाद भी काग्रेस, भाजपा एवं बसपा ने ग्रामीण क्षेत्रो में लोगो को विकास के मुददे पर सिर्फ गुमराह किया है। धमौला ग्राम की जनसभा मंे क्षेत्र के गन्ना किसानों से भदौरिया ने कहा कि बकाये का भुगतान एक माह मे हर हाल में करा दिया जाऐगा। गन्ना किसानो के हित में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक हजार करोड रु का पैकज दिया। चीनी मिलो में पेराई शुरु कर दी गई। गन्ना किसानो की हर समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर तुरन्त कराया जायेगा।

आनन्द भदौरिया नें कहा कि मैं भी गांव में पैदा हुआ हूं तथा मैनें भी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा प्राप्त की है इसलिए गांव की जिन्दगी को अच्छी तरह जानता हूं। समाजवादी पार्टी के लोग काम करनें में यकीन रखते है न कि घोषणायें करनें में। सपा के युवा मुख्यमंत्री नें किसानों, नौजवानों, छात्रों, गरीवों के कल्याण के लिए ऐतिहायिक निर्णय लिए है। आजादी के बाद से अभी तक क्षेत्र के कई गांवों में मूलभूत सुविधाऐं भी नहीं दी गईं है। आवागमन के साधन न होनें से उप गांवों के युवक, युवतियों के शादी विवाह में भी कठिनाई आती है। इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देशपर पूरी लोकसभा में 20 से अधिक सडकों का निर्माण करवाया जा रहा है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में दो राजकीय डिग्रीकालेजों की स्थापना का प्रयास किया जा रहा है।

पदयात्रा का नौगवां, शाहपुरराजा, राजापुरबैनी, केहुआ, बौआ, हथेला धमौला, खेतहरा, सहदेवा, शंकरपुर चैराहा, बगरेठी   में उमडे जनसैलाब ने स्वागत करते हुए विभिन्न समस्याओ से अवगत कराया। सभा का संचालन मो अब्बास नकवी नें किया।

पदयात्रा के दौरान लोहिया वहिनी के राष्टीय महासचिव अजय यादव, अजय वर्मा, इस्माइल खां, आशीष रस्तोगी, उमेश चन्द्र शुक्ला, मुन्ना यादव, मुनव्वर अली, इशरार उर्फ तौले, सगीर आलम सि़दद्वीकी, राम कैलाश यादव, अनुराग पटेल, गुड्डू यादव ,करनैल सिंह, सुरेश यादव, रसीद खाँ, उमेश चन्द्र श्रीवस्तव, पंकज मिश्रा असार खाँ, रवि गुप्ता, विनोद गुप्ता, मुनक्के सिंह, गौरव पाठक, इमरान, प्रदीप कटियार, इन्द्रबहादुर, लक्ष्मण गुप्ता, मुनब्बर अली, जमीर अहमद, हिकमतुल्ला, वकीउल्ला, सन्तोष शुक्ला, सन्तोष दीक्षित, रामपाल यादव, मो. आफाक, सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post