पुलिस की पिटाई से सुपुर्द ए खाक हुआ राकेश





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना भीरा की बिजुआ चैकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रैनागंज में कल तक जिन गलियों में चहल पहल रहती थी, आज वही मातम छाया हैं, आखिर हो भी क्यो न इस गांव के लोगो ने अपना लाड़ला जो खो दिया। पुलिस की पिटाई से रैनागंज निवासी एक दलित युवक राकेश की हुई मौत से पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया। गांव के लोगो में जहां इस मौत का गम हैं,तो वही दूसरी तरफ बदले की भावना जिसको देखते हुए पुलिस मुखिया प्रशान्त कुमार ने बिजुआ चैकी पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखा हैं।

 पुलिस की पिटाई से मरे दलित युवक राकेश को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया हैं। लेकिन गांव में अभी भी सन्नाटा पसरा हैं। गांव में राजनैतिक हस्तियों केे आने जाने का दौर जारी हैं। विभिन्न पार्टियो के लोग परिजनो को ढंाढस बधां रहे है। लेकिन राकेश की मां फूलमती का रो रो कर बुरा हाल हैं। पुलिस की पिटाई से मरा राकेश अपने घर का इकलौता चिराग था, राकेश के जन्म से पहले ही उसके पिता की मौत हो गई थी अपने आंखो कां तारा अपने लाड़ले की परिवरिस में कोई आंच न आए इसके लिए गरीबी में पलनेे के बावजूद फूलमती ने राकेश की देखरेख में कोई कसर नही छोड़ी थी।

राकेश कभी भी किसी बुरी सगंत में पड़कर कोई गलत कदम न करे इसके लिए फूलमती ने जल्द ही उसकी शादी करके उस पर जिम्मेदारियां डाल दी कुछ वर्षो पहले शारदा नदी में अपना सबकुछ गवां चुका राकेश किसी तरह मेंहनत मजदूरी करके अपने परिवार की जीविका चलाता था। उसकी मौत के बाद पूरे परिवार पर तो मुसीबतो का पहाड़ टूट पड़ा हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post