गुरुद्वारे मे जमकर चलीं तलवारें, चार हुए घायल





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना क्षेत्र निघासन के अंतर्गत छेदुई पतिया के गुरूद्वारे में सेवादार रखने को लेकर दो पक्षों में जमकर तलवारें चली। तलवार लगने से एक पक्ष से तीन तथा दूसरे पक्ष से एक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां घायलों की हालत खराब होने पर उन्हे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस ने दोनो पक्षों के खिलाफ क्रास रिपोर्ट दर्ज करते हुए आठ लोगों को नामजद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के थाना क्षेत्र निघासन के अंतर्गत गांव छेदुईपतिया में एक गुरूद्वारा है। इस गुरूद्वारे में ग्राम गंगाबेहड़ के लोग अपना सेवादार रखना चाहते थे। जबकि पतिया फार्म के सरदार अपने सेवादार को गुरूद्वारे में रखने के लिए प्रयासरत थे। आरोप है कि गंगाबेहड़ वालों ने अपना सेवादार जबरन रख लिया।

इसी बात को लेकर पतिया फार्म के सरदारों ने विरोध करते हुए सेवादार हटाने की बात गंगाबेहड़ के सरदारों से कही। सेवादार न हटाने को लेकर दोनो पक्षों में कहासुनी हो गई और मामला खूनखराबे पर उतर आया जिसके चलते दोनो पक्षों से तलवारे खिंच गई। तलवार लगने से पतिया फार्म के कोमल सिंह व चरन सिंह के सिर में, शलविंदर के सीने में चोटे आई। दूसरे पक्ष के गंगाबेहड़ निवासी रंजीत सिंह भी तलवार लगने से घायल हो गया।

 पुलिस ने दोनो पक्षों की क्रास रिपोर्ट दर्ज करते हुए गंगाबेहड़ निवासी कश्मीर, गोपी, पतिया फार्म निवासी चरन सिंह, कोमल सिंह समेत चार-चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post