कटान एक गम्भीर मुद्दा, कटान रोकने के लिए हमेशा रहूंगी संर्घषरत : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। एस.एस.बी. वालंटियर्स एसोसिएशन ने खजुरिया कस्बे में कांग्रेस नेत्री वैशाली अली द्वारा उनकी नियुक्ति के संघर्ष मंे सहयोग के लिए सम्मान सभा का आयोजन किया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वैशाली अली एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में रामेंद्र जनवार ने भागीदारी की। एस.एस.बी. वालंटियर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश मिश्रा की अध्यक्ष्ता में हुई स्वागत सभा में 300 से ज्यादा वालंटियर्स और सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों ने हिस्सा लिया।

सभा को सम्बोधित करते हुए वैशाली अली ने एस.एस.बी. वालंटियर्स की मांगों को न्यायोचित बताते हुए कहा कि उनके संघर्ष में वे सदैव यथासम्भव सहयोग करती रहेंगी। उन्होने कहा कि एस.एस.बी. वालंटियर्स जिसमें बहुत सी लड़कियां भी शामिल हैं उच्च स्तरीय गुरिल्ला प्रशिक्षण प्राप्त है और सीमाओं की सुरक्षा के लिए अपनी सेवाएं देना जारी रखना चाहते है इन लोगों की अस्थाई सेवाएं एस.एस.बी. पहले ले भी चुकी है इसलिए अगर नई नियुक्ति की जानी है तो उसमें इन प्रशिक्षित वालंटियर्स को वरीयता दी जानी चाहिए। क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा उठाएं गए कटान के मुद्दों पर बोलते हुए वैशाली अली ने कहा कि यह एक गम्भीर मुद्दा है और कटान रोकने के लिए वे जितना प्रयास सम्भव होगा करती रहेंगी।

कांग्रेस नेता रामेंद्र जनवार ने कहा कि 2002 में वे कटान के मुद्दे पर खजुरिया क्षेत्र से 1000 लोगों को लखनऊ ले जाकर विधान सभा का घेराव कर चुके है अब वैशाली अली भी इस संघर्ष को आगे बढ़ाएंगी। उन्हांेने एस.एस.बी. वालंटियर्स की मांगों का भी समर्थन किया। सभा को सम्बोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश मिश्रा ने कहा कि वे लोग विगत 11 वर्षों से संघर्षत है मगर क्षेत्रीय सांसद से लेकर किसी अन्य नेता ने उनकी मांगों पर न ध्यान दिया न ही कोई सहयोग दिया किन्तु जब वे वैशाली अली से मिले तो वे उनके साथ दिल्ली तक गयी और गृह राज्य मंत्री आर.पी.एन. सिंह जी से उनकी बात भी करवाई इसीलिए आज वैशाली अली जी के सम्मान में इस सभा का आयोजन किया गया हैं।

सभा को क्षेत्र के प्रमुख समाज सेवी गयासुद्दीन मीनू, गोविन्दनगर के पेश इमाम सहित अनेक अन्य लोगों ने भी सम्बोधित किया। सभा का संचालन वालंटियर्स एसोसिएशन के कुतुबुद्दीन अंसारी ने किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post