न्यूरो चिकित्सा शिविर मे हुयी निशुल्क जांच





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली के सौजन्य से बरेली स्थित श्री राममूर्ति मेमोरियल इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के न्यूरोलाजी के विशेषज्ञ डा. शशांक साहा और डा. सचिन द्वारा गोला के मिल क्लब में एक दिवसीय निःशुल्क न्यूरो चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

वैशाली अली द्वारा आज आयोजित शिविर में गोला और आस-पास के क्षेत्रों की भारी भीड़ उमड़ी प्रातः 11 बजे से शुरू हुए शिविर में दोपहर 1 बजे तक 500 मरीजों के पंजीकरण किए जा चुंके थे और मरीजों के आने का क्रम उसके बाद भी लगातार जारी था। न्यूरो विशेषज्ञ डा. शशांक साहा ने बताया कि इस शिविर मे गर्दन, रीढ़ की हड्डी और दिमाग की नसों के गम्भीर मरीज अपना इलाज करवाने के लिए पहुंचे। उन्हांेने बताया कि बहुत से मिर्गी के ऐसे मरीज आए जो कभी तक झाड़ फूंक से अपना इलाज करवा रहे थे ऐसे झाड़फूंक करवाने वालों को उन्हांेने सलाह दी कि मर्ज शुरू होने के प्रारम्भिक दौर में उन्हें डाक्टर के पास जाना चाहिए।

डा. साहा ने बताया कि रीढ़ की हड्डी को झुक कर भारी वजन उठाने से परहेज करना चाहिए और नियमित रूप से हल्का व्यायाम करना चाहिए उन्हांेने कहा कि रीढ़ या दिमाग की नसों के मरीजों को विलम्ब न करके तुरन्त डाक्टर के पास जाना चाहिए। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने बताया कि स्थित श्री राममूर्ति मेडिकल इंस्टिट्यूट के सहयोग से उनके द्वारा खीरी क्षेत्र में लगवाया जाने वाला सोलहवां स्वास्थ्य शिविर है आगे भी यह क्रम जारी रहेगा।

आज के शिविर में डाक्टरों के अतिरिक्त सहयोगी स्टाफ में अमित अवस्थी, राघवेंद्र उपाध्याय, शरद गुप्ता और महेश मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post