वैशाली ने गांव गांव मे शुरु किया गन्ना मार्च अभियान





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने जिले में गन्ना किसान आन्दोलन को और धारदार बनाते हुए गन्ने का मूल्य 400 रूपये प्रति क्विंटल करने और जिले की चीनी मिल तत्काल शुरू करने की मांग पर गांव-गांव में गन्ना मार्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

इस अभियान के तहत आज भीरा बाजार में एक विशाल जनसभा करने के बाद कांग्रेस नेत्री वैशाली अली और रामेंद्र जनवार के नेतृत्व में ‘गन्ना मार्च‘ का आयोजन किया गया जिसमें भीरा और आस-पास क्षेत्रों के किसानों ने भाग लिया। किसानों को सम्बोधित करते हुए वैशाली अली ने कहा कि प्रदेश सरकार मिल मालिकों से मिलीभगत कर किसानों को बरबाद करने में लगी है। उन्होंने कहा कि मिल मालिकों ने अभी तक पेराई सत्र शुरू नहीं किया है जिसके चलते किसान क्रेशर और गुड़ बनाने के कारखानों पर 100, 120 रूपये क्विंटल के भाव अपना गन्ना बेचने पर मजबूर है।

 वैशाली अली ने कहा कि अभी गांव-गांव में गन्ना मार्च शुरू किया गया है और अगर गन्ना मिलें तुरन्त शुरू न करवाई गई तो जिला मुख्यालय पर विशाल गन्ना मार्च निकाला जाएगा। किसान नेता रामेंद्र जनवार ने कहा कि प्रदेश सरकार और मिल मालिकों की मिलीजुली साजिश का नतीजा है कि मिल मालिक गन्ना खरीद शुरू नहीं कर रहे है और क्रेशर पर उन्हें इतना कम मूल्य दिया जा रहा है कि किसानों ने खेतों में अपना गन्ना जलाना शुरू कर दिया है।

 उन्हांेने कहा कि चीनी मिलों ने तत्काल गन्ना खरीद न शुरू की तो इस साल से ही किसान गन्ना बोवाई बन्द कर देंगें। किसानों व आम जनता को स्थानीय नेताओं ने भी सम्बोधित किया तथा वैशाली अली  के अभियान को पूरा समर्थन व सहयोग देने की घोषणा की। इसी क्रम में कल फूलबेहड़ ब्लाक के अग्गरखुर्द गांव में भी गन्ना मार्च आयोजित किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post