प्रदेश सरकार और चीनी मिलों की मिलीभगत से हो रहा किसानों का शोषण: जितिन





लखीमपुर-खीरी। प्रदेश सरकार और चीनी मिलों की मिलीभगत से किसानों का शोषण हो रहा है पहले से ही पिछले सीजन का गन्ना मूल्य का भुगतान न होने से किसान परेशान है किसानों को अपने घर की जरूरतें पूरी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और नवम्बर का दूसरा सप्ताह बीतने को है अभी तक चीनी मिलें चालू न होने से किसानों को अपने गन्ना की फसल की चिन्ता सतायें जा रही है।

उक्त विचार केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने बुधवार को जनपद खीरी मे पसगवां ब्लाक में सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज गन्ना किसान प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण परेशान है किसानों की समझ में नही आ रहा है कि वह क्या करें। उन्होने कहा कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए प्रदेश सरकार को चीनी मिलों के बजाय किसानों के हितों को ध्यान में रखना चाहिए और किसानों को पिछले सीजन का बकाया गन्ने के मूल्य का भुगतान तत्काल कराना चाहिए। जिससे किसान अपने परिवार के साथ-साथ किसानी के कामों को भी अच्छे ढंग से कर सके और गन्ने की फसल के लिए तत्काल चीनी मिलों को प्रदेश सरकार को चालू करवाना चाहिए जिससे किसान अपने गन्ने की सफल को समय से मिलों में बेचकर खेती के अन्य फसलों के लिए सही समय पर खेती कर सके।

 केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम डुढौलिया, मुकद्दरपुर, कमतरा, पिपरौला कुंवरपुर, लुधियापुर, सिकतारा, चकपिहानी में सभाओं को सम्बोधित किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने किसानों से सीधी वार्ता कर उनकी समस्याओं को जाना और यथाशीघ्र समस्याओं के निस्तारण का किसानों को आश्वास भी दिया। केन्द्रीय मंत्री ने सांसद निधि द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो का निरीक्षण भी किया तथा गांव के लोगों से सांसद निधि द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो की गुणवत्ता की जांच समय-समय पर करते रहने की अपील की।

 केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के साथ भ्रमण में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल सत्यबन्धु गौड़, ब्लाक अध्यक्ष शंकर बक्स सिंह, कौशल मिश्रा, कुलदीप सिंह, राजेश मिश्रा, उपकारशील वर्मा, आशीष अवस्थी, रामगोपाल मिश्र, सूरत सिंह, ओम प्रकाश पासवान, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post