डांस करने को लेकर हुयी मारपीट, चले ईंटा पत्थर





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना निघासन क्षेत्र के अंतर्गत शराब पीकर बारात में डीजे डांस करने को लेकर बरातियों और झंडी बाजार बाग के कुछ लोगों में जमकर मारपीट के बाद ईंटा पत्थर चले। इस मारपीट में करीब आधा दर्जन लोगों को चोटें आयी। नाराज ग्रामीणों ने बरातियों के बैठने के लिये रखी कुर्सियां भी तोड़ दी। शादी समारोह वाले के घर का छप्पर पलट दिया। आक्रोशित लोगों को शांत करने के लिये पुलिस को हवाई फायरिंग कर लोगों को काबू करना पड़ा। बाद में दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना निघासन की पुलिस चैकी झंडी के बाजार बाग निवासी स्वर्गीय हबीब की पुत्री गुडिय़ा का विवाह पड़ोसी जनपद बहराइच के मोहल्ला बंदरिया निवासी गुड्डू के साथ तय हुआ था। तयसुदा कार्यक्रम के अनुसार रविवार को बारात झंडी में करीब नौ बजे आकर पहुंची। बरातियों की आवाभगत करते हुए उनको नाश्ता आदि कराया। खा पीकर बरातियों ने डीजे डांस शुरू हो गया। डीजे पर बराती थिरकते हुये डांस का आनंद ले रहे थे। इसी बीच बाजार बाग के कुछ लोग आ धमके और बरातियों संग डांस करने लगे। बरातियों ने डांस करने का विरोध किया तो गांव के ग्रामीण नाराज हो गए। मामला इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई। मौके पर मौजूद संभ्रंात व्यक्तियों ने सुलह समझौता कराने का प्रयास किया।

इसी बीच एक बराती द्वारा गाली देने पर मामला भड़क गया। बराती और ग्रामीणों में जमकर मारपीट होने लगी। कुछ ही देर में शादी का माहौल रणभूमि में बदल गया। ग्रामीणों व बरातियों में जमकर ईंटा पत्थर चले। नाराज ग्रामीणों ने बरातियों पर हमला बोलकर बरातियों के बैठने के लिये रखी गई कुर्सी तोड़ दी। इतना ही नहीं हो रहे निकाह को भी बंद कराने का प्रयास करते हुये छप्पर पलट दिया। ग्रामीणों से बचने के लिये बरातियों ने भागकर खेत आदि में शरण ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों और बरातियों को शांत कराते हुये निकाह कराया। उत्तेजित लोगों को शांत कराने के लिये पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। मारपीट व पत्थर आदि लगने से गांव के शब्बीर, महेश, राजवीर, चैधरी व उत्तम को मामूली चोटें आयी। बारात रात में दूल्हन के साथ रवाना हो गई। दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया है।

 घटना के सम्बन्ध मे पुलिस चैकी झण्डी इंचार्ज कन्हैया लाल यादव से जानकारी लेने पर उन्होने बताया कि कुछ बरातियों व बाजार बाग निवासी एक बिरादरी के कुछ लोगों ने शराब पी रखी थी, जिसको लेकर दो पक्षों में ड़ास को लेकर विवाद हुआ था। दोनों पक्षों के लोगों ने सुलह समझौता की काॅपी दे दी है इसलिये कार्रवाही नहीं की गई है। भीड़ को कंट्रोल करने के लिये थोड़ा बहुत पुलिसिया रौब गालिब करना पड़ता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post