घर मे घुसकर साढ़े छः लाख लूट ले गये बदमाश




लखीमपुर-खीरी। सपा सरकार के कार्यकाल मे हो रही आपराधिक घटनाओ मे बीती रात एक और इजाफा हो गया। जनपद के थाना निघासन क्षेत्र के अंतर्गत गोठी गांव में बीती रात एक दर्जन से अधिक असलहाधारी बदमाशों ने एक व्यक्ति के घर पर धावा बोलकर परिजनों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर डेढ़ लाख की नगदी समेत करीब पांच लाख का सामान लूट लिया। एसओ निघासन ने मौका मुआयना कर चैबीस घंटे के अंदर लूट का खुलासा करने की बात कही है लेकिन पुलिस ने अभी तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ढखेरवा खालसा के मजरे गोठी निवासी अरविंद पांड़े ने बताया कि उनके घर के मुख्य द्वार के दरवाजे के साइड़ में सुराख होने के कारण दो बदमाश उनके मकान की बाउंड्री के अंदर घुस आये और बैठक वाले कमरे में सो रहे अरविंद पांडे को बदमाशों ने जगाकर असलहों की नोक पर बंधक बना लिया तथा इसके बाद उन लोगो ने हमसे मेनगेट पर लगे ताले को खुलवाया जिससे अन्य दर्जन भर से अधिक बदमाश भी मकान के अंदर घुस आये। बदमाशो ने कमरे में सो रहे अरविंद के छोटे भाई शैलेंद्र उनके पुत्र पंकज को एक कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। अरविन्द द्वारा बदमाशो का विरोध करने पर बदमाशों ने अरविंद की पिटाई भी की। इसके बाद बदमाशो ने अरविंद की पत्नी गंगाजली से अलमारी की चाभी छीनकर अलमारी में रखे एक लाख पचास हजार रुपये की नगदी लूट ली। उसके बाद बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे सोने के कुंडल, झुमकी, मटर माला, मंगलसूत्र समेत करीब दस तोला सोना, चांदी की पायल कपड़ा समेत करीब पांच लाख का सामान भी लूट लिया।

 उसके बाद बदमाशों ने पड़ोस के घर को निशाना बनाना चाहा, लेकिन पड़ोसी रामनरेश शुक्ला गांव में चल रही आखंड पाठ से लौटकर घर रहे थे। आहट सुनकर रामनरेश ने सामने टार्च लगाई। बदमाशों ने टार्च लगाने से मना किया। संदिग्ध लोगों को देखकर वह शोर मचाने लगे। राम नरेश का शोर सुनकर तमाम ग्रामीण भी घटना स्थल एकत्रित होने लगे परन्तु ग्रामीणों के आने से पहले ही बदमाश फरार हो गये। अरविंद ने बताया कि बदमाशों की संख्या लगभग पंद्रह थी सभी बदमाश युवा थे और बदमाश चेहरे पर नकाब बांधे हुये थे। क्षेत्रवासी बताते हैं कि इस क्षेत्र मे करीब दो साल पहले बदमाशों का एक गिरोह अधिक सक्रिय था। जिसे ठाकुर गिरोह के नाम से जाना जाता था। वह इसलिए क्योंकि लूटपाट के दौरान इस गिरोह के बदमाश अपने दूसरे साथियों से ‘‘ ठाकुर सामान जल्दी उठाओ‘‘ का सम्बोधन किया करते थे। अरविंद के मुताबिक इस गिरोह के बदमाशो ने भी कुछ इसी तरह का सम्बोधन किया था। कयास ये लगाये जा रहे हैं कि कहीं इस लूट की घटना मे कहीं ठाकुर गिरोह का हाथ तो नही।

इस लूट के बाबत एसओ निघासन शिव गोपाल सिंह से जानकारी करने पर उन्होने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मै गांव गया था अरविंद से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये तहरीर देने की बात कह कर आया हूं, लेकिन मुझे अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है इसलिये रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है। इस घटना का खुलासा मै 24 घंटे के अंदर कर दूंगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post