पुलिस अभी तक सुलझा नहीं पाई दंत चिकित्सक हत्याकाण्ड की गुत्थी





लखीमपुर-खीरी। जनपद के मोहम्मदी नगर के बहुचर्चित दंत चिकित्सक हत्या काण्ड की गुत्थी घटना के चार दिन बाद भी पुलिस द्वारा सुलझाई नहीं जा सकी है हालांकि पुलिस इस गुत्थी को जल्द सुलझा लेनें का दावा कर रही है जबकि मृतक सपा का नगर सचिव भी था इस लिये सत्ताधारीदल के नेता भी हत्या कांड का जल्द व सही खुलासा चाहते है।

गौर तलब हो कि बृहस्पतिवार की रात नगर के दंत च्किित्सक व सपा के सचिव विनय सक्सेना को किसी नें घर में सोते समय चारपाई पर ही सिर में गोली मार दी थी। गम्भीर घायल विनय सक्सेना की अगले दिन बरेली में मौत हो गयी थी। मृतक की पत्नी शीलू सक्सेना नें मृतक की सगी वहन को ही नामजद करते हुए थानें में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी वहीं पुलिस को एक पर्स भी सौपी थी जिसमें मृतक की वहन रूचि सक्सेना के फोटो व दो रोडवेज की टिकटें थीं। मृतक की पत्नी नें सम्पत्ति विवाद को ले कर वहन द्वारा भाई की हत्या कर देनें का शक भी जताया था। घटना स्थल की परिस्थितियां, तहरीर की भाषा तथा पर्स तीनों मे कोई तारतम्य न तो पुलिस ही अव तक जोड पाई है और न ही कोई अन्य निष्कर्ष अव तक पुलिस द्वारा निकाला गया प्रतीत होता है।

नगर के लोग एक वहन द्वारा भाई की हत्या करना स्वीकार नहीं कर पा रहे है वहीं पुलिस के असमंजस का पता इससे चलता है कि चार दिन बाद भी उसनें नामजद रूचि सक्सेना व उसके मित्र अमित श्रीवास्तव को गिरफ्तार नहीं किया है।

पुलिस भी कई कोणों से हत्यारे पता लगानें का प्रयास कर रही है हां इतना तो पुलिस भी मानती है कि हत्या किसी करीबी नें ही की है। अब वह करीबी कौन है मृतक की नामजद वहन या कोई और इसी विन्दु पर पुलिस भी जांच कर जल्द हत्यारे को सामने लानें का दावा कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post